Vivo V5 S Hindi Review

कल vivo ने अपना नया फोन Vivo V5-S लॉन्च किया,2 मिनट की ये पोस्ट पढ़िए और आपको पता लगेगा कैसे ये लोग आपको बेवकूफ बनाते व लोग अपनी मेहनत की कमाई बर्बाद करते।
सीधे पॉइंट पे आते है। फोन के प्रोसेसर बनाने वाली 4-5 कंपनी में बेस्ट प्रोसेसर Qualcomn, Samsung exynos का होता है और सबसे घटिया Spectrum और Mediatek का होता है।और vivo ने फ़ोन में यही प्रोसेसर यूज किया है..सबसे घटिया क्वालिटी का..इसलिए तो वो विज्ञापन में प्रोसेसर का नाम तक नहीं बताते।
फ़ोन की दूजी सबसे इम्पोर्टेन्ट चीज़..उसका डिस्प्ले।सबसे अच्छी क्वालिटी का डिस्प्ले है Super Amoled जो सेमसंग यूज करता और Retina Display जो एप्पल यूज करता पर vivo सबसे साधारण क्वालिटी का IPS डिस्प्ले यूज करता जिसमे वाइब्रेंट कलर नहीं होते.vivo के इस 19 हज़ार के फोन में आपको 720p का डिस्प्ले मिलेगा जबकि 10 हज़ार के redmi note 4 में फुल HD 1080p का डिस्प्ले है।यानी इसका डिस्प्ले अव्वल क्लास का घटिया डिस्प्ले है।
तीसरी सबसे जरुरी चीज़ बैटरी व रैम मैनेजमेंट..मीडियाटेक का प्रोसेसर है तो सिंपल सी बात है रैम मैनेजमेंट चाह कर भी Sufficient नहीं हो सकता वही बैटरी कैपिसिटी बहुत हद तक प्रोसेसर के पावर पे depend करती।ऐसे समझिये Qualcomn प्रोसेसर वाले फोन में 3000mah की बैटरी काफी है पर mediatek वाले फोन में 4000mah की बैटरी भी बौनी साबित होती है।
कुल मिलाकर vivo के इस 19 हज़ार के फोन में डिस्प्ले,रैम मैनेजमेंट और प्रोसेसर सब के सब महा घटिया है।बिल्ड क्वालिटी ठीकठाक है और डिजाईन एप्पल का कॉपी किया हुआ है।फ़ोन के कंपोनेंट्स को देखते हुए इसकी वैल्यू 8 हज़ार से ज़्यादा नहीं पर ये बिकेगा 18 में क्योंकि इसमें 20 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है और लाखों करोडो के विज्ञापन भी।
फोन में अच्छा है तो बस सेल्फी लेने वाला कैमरा जो 20 मेगापिक्सेल का है, रियर कैमरा जो 13 मेगापिक्सक्सेल का है वो लेंस के मुकाबले moto g5 plus (13k) से भी कमजोर है.इसलिए तो vivo वाले विज्ञापन के बस सेल्फी कैमरा की बात करते, और किसी चीज़ की नहीं..उनका टारगेट लड़कियां व cool dude है जो सेल्फी के पीछे पागल है।आप मेहनत की कमाई के 19 हज़ार पानी में बहाइये ये फोन लेकर क्योंकि 19 हज़ार में vivo आपको 1 फोन देगा जिससे आप सिर्फ सेल्फी बढ़िया ले सकते और कुछ भी नहीं।

Popular posts from this blog

बॉलीवुड मॉडल पार्वती माहिया ने क्यों कबूल किया इस्लाम। पढ़िए और शेयर कीजिये।

रोहिंगय मुसलमानो की मदद के लिए तुर्क़ी ने किया बर्मा पर हमला। पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: योगी ने लगाई उत्तर प्रदेश में इन जानवर की कुरबानी पर रोक। पढ़े पूरी खबर।

मौलाना मदनी ने दी योगी को चेतावनी कुरबानी में रुकावट बनने की कोशिश मत कर। पढ़े पूरा ब्यान

कट्टर संगठन तालिबान व अलक़ायदा बर्मा पर हमला करने को तैयार। पढ़े पूरी खबर

अलका ने कहा छेड़छाड़ करने वालो का लिंग काटो तो शाज़िया उतरी लिंग के बचाव में। पढ़े पूरी खबर

मोदी के प्रधानमंत्री बनने से हो रहा है मुसलमानों का कत्ले आम-- अमेरिका। पढ़े पूरी खबर

हिन्दू संगठनों ने पोस्टर लगाकर दी मुसलमानों को बकरा ईद ना मनाने की धमकी। अगर मनाई तो पढ़े पूरी खबर

मुस्लिम लड़की को हिन्दू बनाने वाले हिन्दू युवक ने अब खुद कबूल किया इस्लाम। जानिए क्यों। शेयर करे