गौमांस ना मिलने पर बीजेपी नेता ने दिया मोदी को इस्तीफा। पार्टी छोड़ सकता हूँ बीफ खाना नही।




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीन साल पूरे होने पर अपने होमटाउन में बीफ पार्टी के आयोजन की घोषणा करने वाले मेघालय भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष बनार्ड मराक ने कहा कि उन्हें बीफ पार्टी करने की इजाजत नहीं दी गई, जबकि राज्य में बीफ पर कोई बैन नहीं है। ऐसी खबरें हैं कि गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष बनार्ड मराक से इस्तीफा देने को कहा गया था। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने गोमांस पर भाजपा के रूख के विरोध में इस्तीफा दिया है। वह पिछले साल पार्टी में शामिल हुए थे।
मराक ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मैने बीफ के मुद्दे पर इस्तीफा दिया है। बीफ हमारे खाने और सभ्यता का अटूट हिस्सा है। मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मैने तूरा में एक बड़े आयोजन की योजना बनाई थी, यहां हम लोगों को बीफ और चावल खिलाते।” मराक ने कहा, ‘‘गारो के लोगों के हित में मैंने गोमांस पर पार्टी के रूख को लेकर विरोध स्वरूप इस्तीफा दिया।’’ मराक ने कहा, “जब मैने यह प्रस्ताव पार्टी नेतृत्व को दिया तो नलिन कोहली ने कहा ऐसा नहीं होगा। मैने पूछा क्यों। हम हिन्दू नहीं हैं, ईसाई और आदिवासी हैं। मेघालय की सभी जातियां बीफ खाती हैं। वह हमपर हिन्दूवादी संस्कृति थोपना चाहते हैं।”


उन्होंने कहा, “मैंने इस्तीफा दिया क्योंकि मैं पहले एक ईसाई और एक गारो (जनजाति) हूं। पार्टी द्वारा खासकर गारो हिल्स में उठाए गए कदम लोगों के हित में नहीं हैं।” मराक ने फेसबुक पर लिखा था कि भाजपा की गारो इकाई मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक ‘‘बिची-बीफ पार्टी’’ आयोजित करेगी। बिची चावल से तैयार की जाने वाली स्थानीय शराब है जिसका उत्सवों के दौरान सेवन किया जाता है। मराक की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी या तो उन्हें बर्खास्त करेगी या उनसे इस्तीफा देने को कहेगी।

Popular posts from this blog

बॉलीवुड मॉडल पार्वती माहिया ने क्यों कबूल किया इस्लाम। पढ़िए और शेयर कीजिये।

रोहिंगय मुसलमानो की मदद के लिए तुर्क़ी ने किया बर्मा पर हमला। पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: योगी ने लगाई उत्तर प्रदेश में इन जानवर की कुरबानी पर रोक। पढ़े पूरी खबर।

मौलाना मदनी ने दी योगी को चेतावनी कुरबानी में रुकावट बनने की कोशिश मत कर। पढ़े पूरा ब्यान

कट्टर संगठन तालिबान व अलक़ायदा बर्मा पर हमला करने को तैयार। पढ़े पूरी खबर

अलका ने कहा छेड़छाड़ करने वालो का लिंग काटो तो शाज़िया उतरी लिंग के बचाव में। पढ़े पूरी खबर

मोदी के प्रधानमंत्री बनने से हो रहा है मुसलमानों का कत्ले आम-- अमेरिका। पढ़े पूरी खबर

हिन्दू संगठनों ने पोस्टर लगाकर दी मुसलमानों को बकरा ईद ना मनाने की धमकी। अगर मनाई तो पढ़े पूरी खबर

मुस्लिम लड़की को हिन्दू बनाने वाले हिन्दू युवक ने अब खुद कबूल किया इस्लाम। जानिए क्यों। शेयर करे