ओवैसी ने बीजेपी को नहीं बल्कि मीरा कुमार को वोट दिया। पढ़िए पूरी सच्चाई।शेयर करे




राष्ट्रपति चुनाव में एमआईएम के सपोर्ट को लेकर सोशल मीडिया में अफवाहों का बाज़ार गर्म है। अगर इन अफवाहबाज़ों की माने तो एमआईएम के अकेले सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी के विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन किया है। जबकि हकीकत इससे कोसों दूर हैं। अफवाह फैलाने वालों में एक पार्टी विशेष के कार्यकर्ता ज़्यादा सक्रिय नज़र आ रहें हैं।
एमआईएम का बीजोपी को समर्थन करने की अफवाह उड़ाने वाले एक चैनल का स्क्रीन शॉट शेयर कर रहे हैं। स्क्रीन शॉट में दिखाया गया है कि आंध्र प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राम कोविंद को पूरा वोट मिला है जबकि यहां विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार एक भी वोट नहीं मिला। इस स्क्रीन शॉट के साथ ओवैसी की किसी टीवी प्रोग्राम की एक तस्वीर भी शेयर की जा रही है जो कि बीजेपी से सांसद और विवादित नेता सुब्रामण्यम के साथ है।

क्या है सच्चाई
दरअसल आंध्र प्रदेश में एमआईएम का एक भी विधायक नहीं हैं। तेलंगाना विधान सभा में कुल 119 विधायक हैं। इनमें 117 ने वोट किया है। टीआरएस के दो विधायकों ने वोटिंग में भाग नहीं लिया। एमआईएम के 6, कांग्रेस के 13 और सीपीएम के एक विधायक हैं। इन सभी ने मीरा कुमार को वोट किया हैं। यहां राम कोविंद को सत्तारूढ़ टीआरएस के 97 विधायकों का वोट मिला। वहीं मीरा कुमार को 20 वोट मिले। इससे साबित होता है कि तेलंगाना में कोई क्रास वोटिंग नहीं हुई हैं और एमआईएम के सभी विधायकों ने मीरा कुमार का समर्थन किया है।
ओवैसी ने दिल्ली में की वोटिंग
पार्टी के अध्यक्ष और एकमात्र सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में वोटिंग में भाग लिया। वोटिंग के बाद ओवैसी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन किया है। ओवैसी ने पहले ही एलान किया था कि वह सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ मीरा कुमार का समर्थन करेंगे।


Popular posts from this blog

बॉलीवुड मॉडल पार्वती माहिया ने क्यों कबूल किया इस्लाम। पढ़िए और शेयर कीजिये।

रोहिंगय मुसलमानो की मदद के लिए तुर्क़ी ने किया बर्मा पर हमला। पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: योगी ने लगाई उत्तर प्रदेश में इन जानवर की कुरबानी पर रोक। पढ़े पूरी खबर।

मौलाना मदनी ने दी योगी को चेतावनी कुरबानी में रुकावट बनने की कोशिश मत कर। पढ़े पूरा ब्यान

कट्टर संगठन तालिबान व अलक़ायदा बर्मा पर हमला करने को तैयार। पढ़े पूरी खबर

अलका ने कहा छेड़छाड़ करने वालो का लिंग काटो तो शाज़िया उतरी लिंग के बचाव में। पढ़े पूरी खबर

मोदी के प्रधानमंत्री बनने से हो रहा है मुसलमानों का कत्ले आम-- अमेरिका। पढ़े पूरी खबर

हिन्दू संगठनों ने पोस्टर लगाकर दी मुसलमानों को बकरा ईद ना मनाने की धमकी। अगर मनाई तो पढ़े पूरी खबर

मुस्लिम लड़की को हिन्दू बनाने वाले हिन्दू युवक ने अब खुद कबूल किया इस्लाम। जानिए क्यों। शेयर करे